Monday, February 23, 2009

२१ वीं शदी का सही अर्थ कम समय में ज्यादा उपलब्धि

सभी ब्लॉग प्रेमियों से मेरा व्यक्तिगत आग्रह है की २१ वीं सदी का अर्थ समझे या समझाएं। भाई मैं ब्लॉग के बारे में बिल्कुल अनभिज्ञ हूँ। मुझे नही मालूम की इस ब्लॉग पर एक नोवेल लिखू या एक उपन्यास या कविता काब्य संग्रह। मुझे जो समझ में अब तक आया है वह यह की इस ब्लॉग के माध्यम से अपनी बात को कम-से-कम शब्दों में कही जा सकती जो अन्य प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में मान्य नही हो। क्योंकि प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व्यापर है उसे जंहाँ धंधा समझ में आता है वन्ही वह ख़बर को तरजीह देता है।
दूसरी ओर हम यह भी समझते है की आज के परिवेश में लोगों के पास समय बहुत कम होता है। उन्हें इतना फुर्सत नही होता की आपके इतिहास, भूगोल को पढ़ें। इसलिए ब्लॉग पर कही जाने वाली बात मेरी समझ से कम-से-कम शब्दों में हो तो लोग रूचि लेकर पढेंगे भी और उन्हें सही में प्रतिक्रियाएं भी मिलेंगी।
एक बार पुनः क्षमा प्राथी के साथ .......................................

5 comments:

Udan Tashtari said...

सही विचार है. जो जी में आये लिखिये. जिसकी रुचि का मसौदा होगा, वो पढ़ेगा. आप नियमित लिखें. शुभकामनाऐं.

संगीता पुरी said...

जी हां....बहुत तेज गति से काम करने का समय है इस युग में।

A Priydarshi said...

bilkul sahi kaha aapne. Blog juban par tala nahi lagata....I am waiting for next

परमजीत सिहँ बाली said...

सही लिखा है।..आप भी लिखते रहे।शुभकामनाऐं.

दीपक बरनवाल said...

tipiyate rahiye