Thursday, May 27, 2010

नितीश जी का ब्लॉग

बिहार के मुख्या मंत्री जी का ब्लॉग ! वाह-वाही से भरा पड़ा है। अगर आप इनके ब्लॉग पर कोई आरोप-प्रत्यारोप करते है तो नहीं प्रकाशित होगी। प्रकाशित वाही होगी जिसमे थोड़ी - बहुत मुख्यमंत्री जी का वाह-वाही हो। इसमे कोई सक नहीं की लालू से अच्छे मुख्या मंत्री नितीश है पर ये भी घमंड से चूर है। ये दूसरों की बात कम सुनते हाँ इनसे जो ताकतवर है उनकी बात जरूर समझते-बुझते है जैसे भेट्रण क्रिमल नटवर सिंह। नटवर सिंह को आज तक ये जेल का हवालात नहीं पहुंचा सके। बिहार की महिला चिल्लाते रह गई पर मुख्या मंत्री जी उस महिला की बात को आज तक नहीं सुन पाए। चलिए इसे अपवाद में रखते है। इसमे शक नहीं की ५ वर्षों में सिर्फ कुछ हद तक क्राइम बंद हुआ। लेकिन विकाश की बात आज भी बेईमानी है। राज्य सरकार द्वारा कौन सा ऐसा कार्य किया गया जिसे विकाश बिहार का हो गया।
सड़कों का निर्माण केंद्र सरकार का पैसा है। बिजली-पानी की हालात आज भी जस की तस बनी हुई है। बेरोजगारी आज भी चरम सीमा पर है। लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल सिर्फ दे देने से विकाश नहीं हो जाता। नितीश जी आप अच्छे मुख्या मंत्री है पर विकाश के नाम पर आप ढिंढोरा पिट रहे है। ५ वर्ष विकाश के लिए काफी होता है। ५०% महिला को आरक्षण दे देने से विकाश नहीं होता। विकाश की परिभाषा तो बिहार की जनता ही बतलाएगी।
वैसे आप अभी तक खुशनसीब है की इस बार भी बिहार की जनता आपको ही मतदान करेगी चुकी जनता के पास विकल्प नहीं। लेकिन यह भी कहना मुश्किल लग रहा की बिहार की जनता आपको ही मतदान करे?????
मेरा अपना व्यक्तिगत राये है की युवाओं को ज्यादा से ज्यादा चुनाव लड़ाए । घिसे-पिटे नेता को दूर रखे। सायद कंही जनता दुबारा मुख्या मंत्री आपको बना डाले । विकाश के नाम पर तो हैदराबाद के मुख्या मंत्री चन्द्र बाबु नायडू चुनाव हार गए। कंही आप उन्ही का तो अनुशरण नहीं कर रहे????????????????

2 comments:

Jandunia said...

बिहार को विकास की जरूरत है विकास होना चाहिए। सिर्फ वाहवाही से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। यदि नीतिश जी ये सोच रहे हैं कि प्रचार माध्यमों से अपनी तारीफ करवाके जनता के मन में अपनी अच्छी इमेज बनाकर सरकार बरकरार रखी जा सकती है तो नीतिश जी को समझ लेना चाहिए कि अब जनता जागरूक हो गई है। अतः यदि सत्ता में दोबारा आना है तो विकास की राह तेजी से तैयार

राज भाटिय़ा said...

आप की बात से सहमत है जी